पीएम मोदी से आज मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी, इन 2 मुद्दों पर करेंगी बात

प्रधानमंत्री Narendra Modi से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी सीमा सुरक्षा बल (BSF) का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने और त्रिपुरा में हो रहे अत्याचारों के मुद्दे उठाएंगी.

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee दिल्ली यात्रा पर हैं और आज (24 नवंबर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी. संसद के शीतकालीन सत्र से पहले ममता बनर्जी का तीन दिवसीय दिल्ली दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. ममता बनर्जी और पीएम मोदी की ये मुलाकात शाम 5 बजे होगी.

पीएम के सामने ये मुद्दे उठाएंगी ममता बनर्जी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सीमा सुरक्षा बल (BSF) का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने और त्रिपुरा में हो रहे अत्याचारों के मुद्दे उठाएंगी. बता दें कि बीते दिनों त्रिपुरा में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने कहा था कि अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग या अनुच्छेद 355 कहां है? भारत सरकार द्वारा त्रिपुरा को कितने नोटिस भेजे गए है? उन्हें संविधान की परवाह नहीं है. उनका एक ही दायित्व है कि वे लोगों को धोखा दें.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाये जाने तथा त्रिपुरा में हो रहे अत्याचारों के मुद्दे उठाएंगी. उन्होंने यह भी कहा कि त्रिपुरा में ‘पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले’ और एक युवा नेता सायनी घोष की गिरफ्तारी के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसदों के धरने में वह शामिल नहीं हो सकेंगी, लेकिन उनके साथ निश्चित तौर पर एकजुटता व्यक्त करेंगी?

विपक्ष को एकजुट करने में जुटीं ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा के दौरान ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कई विपक्षी नेताओं से मिलने और 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का मुकाबला करने के लिए अपनाए जा सकने वाले तरीकों पर चर्चा करने की संभावना है. ममता बनर्जी, संसद में टीएमसी की रणनीति पर फैसला करने के लिए पार्टी के सांसदों के साथ एक बैठक भी करेंगी?

ये भी पढ़ें- क्या BJP के बाद भारत को कांग्रेस मुक्त करने में जुटीं ममता बनर्जी? प्रशांत किशोर दे रहे साथ

इस बार सोनिया गांधी से मुलाकात का कार्यक्रम नहीं

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) दिल्ली यात्रा के दौरान इस बार सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात नहीं करेंगी, जबकि इससे पहले वह दिल्ली आने पर हमेशा कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करती थीं. तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने संकेत दिया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इस बार शायद सोनिया गांधी से ना मिलें. 

कीर्ति आजाद समेत तीन नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. तीनों नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.कीर्ति आजाद के साथ उनकी पत्नी पूनम आजाद और पुत्र भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help