IND vs NZ: रहाणे ने रखा बाहर, कोहली के आते ही इस घातक खिलाड़ी की लगेगी चांदी! डेब्यू होगा पक्का ?

 भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा. इस मैच से नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है. आरसीबी में कोहली के साथ खेलने वाले एक धाकड़ खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है ?

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत को ड्रॉ खेलना पड़ा है. इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने गजब का जुझारूपन दिखाया. पहले मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं मिला था, जो अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. इस खिलाड़ी को विराट कोहली के फेवरेट खिलाड़ियों में गिना जाता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

पहले टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा को गले में तकलीफ थी, इसी कारण वो विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे और उनकी जगह आरसीबी की तरफ से खेलने वाले केएस भरत (Srikar Bharat) को मौका मिला था. भरत की विकेटकीपिंग स्किल ने सभी का दिल जीत लिया था. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. वह बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. घरेलू क्रिकेट में भरत ने 69 मैचों में 3909 रन बनाए हैं ?

विराट कोहली के चहेते खिलाड़ी

केएस भरत विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. भरत आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं, जिसके कप्तान विराट कोहली हैं. आईपीएल 2021 में भरत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही आरसीबी प्लेऑफ का सफर तय कर पाई थी. आरसीबी के लिए उन्होंने 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. घरेलू क्रिकेट में भरत ने ढेरों रन बनाए हैं वो बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज है. उनके नाम तिहरा शतक भी दर्ज है जो उन्होंने रणजी ट्रॉफी में लगाया था ?

मिल सकता है डेब्यू का मौका 

कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को गले में तकलीफ थी. अब मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की वापसी होनी तय है. ऐसे में आरसीबी में उनकी निगरानी में खेलने वाले केएस भरत को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. केएस भरत बड़ी पारी खेलकर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 

पहला टेस्ट मैच रहा था ड्रॉ 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया. टीम इंडिया ने जीत का सुनहरा मौका हाथ से गंवा दिया. कानपुर के ग्रीन पार्क में कीवी टीम के आखिरी बल्लेबाज रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने गजब का संयम दिखाया और आखिरी विकेट गिरने नहीं दिया. न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए, रचिन रवींद्र 18 और एजाज पटेल 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे जिसकी वजह से मैच ड्रॉ हो गया. भारतीय गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help