Maharashtra पर ओमिक्रॉन का खतरा, एक साथ मिले इतने संदिग्ध मरीज मिले,

महाराष्ट्र में गुरुवार को ओमिक्रॉन संदिग्धों की संख्या 28 हो गई, जिसमें मुंबई के 10 लोग शामिल हैं. नए वायरस की जांच के लिए उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं ?

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में गुरुवार को ओमिक्रॉन संदिग्धों की संख्या 28 हो गई, जिसमें मुंबई के 10 लोग शामिल हैं. नए वायरस की जांच के लिए उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं. इसके परिणाम अगले सप्ताह तक उपलब्ध होने चाहिए ?

बीएमसी क्यों नहीं डर रही
मुंबई मुनिसिपल कार्पोरेशन के अधिकारी आशान्वित हैं क्योंकि 10 संदिग्धों में से छह पर बुनियादी आरटी-पीसीआर परीक्षण में एस जीन पाया गया (अप्रत्यक्ष तरीके से, ओमिक्रॉन को खारिज करते हुए जिसमें एस जीन नहीं है). शेष के परिणाम जल्द ही उपलब्ध होंगे ?

कर्नाटक में मिल चुके हैं 2 ओमिक्रॉन मरीज
भारत में ओमिक्रॉन प्रकार के पहले मामलों की पुष्टि कर्नाटक में दो व्यक्तियों में हुई है. उनमें से एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक था, और पहले ही देश छोड़ चुका है

भारत में कोरोना के कुल 9,216 नए केस सामने आए
देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 9,216 नए मामले सामने आने से कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,46,15,757 हो गई. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 99,976 हो गई है ?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से केरल में 320 लोगों समेत 391 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,70,115 हो गई है ?

केरल सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य में मौत के 320 मामलों में से 66 मामले पिछले कुछ दिनों में सामने आए. वहीं, मौत के 254 मामलों को केन्द्र तथा उच्चतम न्यायालय के नए दिशा-निर्देशों के आधार पर कोविड-19 से मौत के मामलों में जोड़ा गया है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help