इन 3 भारतीय खिलाड़ियों के पास आखिरी मौका! दक्षिण अफ्रीका में कमाल दिखाओ, वरना बाहर

टीम इंडिया (Team India) के दक्षिण अफ्रीकी दौरे (South Africa Tour) पर कई सीनियर प्लेयर्स को हर हाल में कमाल दिखाना होगा नहीं तो उनका टेस्ट करियर हमेशा के लिए खत्म हो सकता है.

नई दिल्ली: इसी दिसंबर महीने में भारत का दक्षिण अफ्रीकी दौरा (India Tour of South Africa) शुरू होगा जिसमें टीम इंडिया को 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. ये टूर कई सीनियर इंडियन प्लेयर्स के लिए बड़ा इम्तिहान होगा.

दक्षिण अफ्रीका को उनके घर में हराना मुश्किल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात देना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है. ऐसे में ‘विराट सेना’ के लिए इस ‘नामुमकिन’ को मुमकिन बनाना बड़ी चुनौती है, जिसमें कई सीनियर प्लेयर्स का तजुर्बा काम आ सकता है.

इन 3 सीनियर खिलाड़ियों के लिए आखिरी मौका!

टीम इंडिया में ऐसे कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्हें दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा नहीं तो उनका करियर हमेशा के लिए खत्म हो सकता है, आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी

इशांत शर्मा

इंडियन एक्सप्रेंस की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीकी टूर में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) पर सबसे ज्यादा प्रेशर होगा जो विकेट लेने को लेकर जद्दोजहद करते हुए नजर आ रहे हैं. सेलेक्टर्स ने इस 33 साल के खिलाड़ी का विकल्प तलाश करना शुरू कर दिया है. इशांत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में एक भी विकेट नहीं लिया था, मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में वो चोट की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए थे. टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव अपने सीनियर इशांत से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में दिल्ली के इस खिलाड़ी के करियर पर खतरा पैदा हो गया है.

रहाणे और पुजारा

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, ‘रहाणे (Ajinkya Rahane) को उपकप्तान के पद से हटाना उनके लिए चेतावनी है. एक सीनियर मेंबर होने के नाते उन्हें ज्यादा योगदान देना चाहिए. यही बात पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए भी लागू होती है. वो लंबे वक्त से बुरे फॉर्म में चल रहे हैं और अब टीम को उम्मीद है कि वो बड़े मुकाबलों में अहम पारी खेलेंगे. अगर ये दोनों अच्छा स्कोर बनाते हैं तो इसका सीरीज पर खासा असर पढ़ेगा, वो इसकी बदौलत अपने टेस्ट करियर को आगे लेना में कामयाब हो सकते हैं, लेकिन इशांत के केस ऐसा नहीं है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help