फ्लॉप Rishabh Pant का टीम इंडिया से होगा पत्ता साफ! ये 2 खिलाड़ी बन सकते हैं विकेटकीपर

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 34 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 8 रन ही बना पाए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में उनकी छुट्टी हो सकती है.

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने खराब प्रदर्शन की सारी हदें पार कर दीं. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला, जिसने उनके विकल्प के बारे में टीम मैनेजमेंट को सोचने के लिए मजबूर कर दिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत 34 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 8 रन ही बना पाए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऋषभ पंत सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए. ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में उनकी छुट्टी हो सकती है.

ये 2 विकेटकीपर खत्म करेंगे करियर!

टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला लंबे समय से खामोश है. पिछले काफी समय से टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फ्लॉप साबित हुए हैं. पिछली 12 टेस्ट पारियों में ऋषभ पंत ने (Rishabh Pant) 4, 41, 25, 37, 22, 2, 1, 9, 50, 34, 8, 17 के स्कोर बनाए हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कारण टीम इंडिया (Team India) के बैटिंग लाइनअप पर असर पड़ रहा है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के इस खराब प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह 2 विकेटकीपर ले सकते हैं.

1. केएल राहुल

केएल राहुल इंग्लैंड दौरे के बाद साउथ अफ्रीका में भी शानदार बैटिंग कर रहे हैं. ऐसे में अगर उन्हें टेस्ट विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी जाए, तो टीम इंडिया को जबर्दस्त फायदा होगा. राहुल अगर टेस्ट में विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. केएल राहुल वनडे मैचों में भी टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग में कमाल कर चुके हैं. केएल राहुल अगर टेस्ट टीम में विकेटकीपर के तौर पर जम गए तो ऋषभ पंत की छुट्टी तय है. केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का कप्तान भी बनाया गया है. 

2. केएस भरत

ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर आंध्र प्रदेश के युवा खिलाड़ी केएस भरत मौजूद हैं. घरेलू क्रिकेट में बड़ा नाम रखने वाले इस बल्लेबाज ने आंध्र प्रदेश की ओर से तिहरा शतक भी लगाया है. केएस भरत की बल्लेबाजी टेक्निक ऋषभ पंत के कहीं बेहतर है.  27 वर्षीय केएस भरत का जन्म 3 अक्टूबर 1998 को विशाखापट्टनम में हुआ. केएस भरत आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और आरसीबी की टीम में भी रह चुके हैं. केएस भरत ने 78 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 37 की औसत से 4283 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक भी जमाए हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help