कोरोना को लेकर अमृतसर से बड़ी खबर, एयर इंडिया की फ्लाइट में इटली से लौटे 125 यात्री निकले पाजिटिव

 पंजाब में कोरोना के कारण चार लोगों की मौत भी हुई। इनमें जालंधर का एक जिम संचालक भी शामिल है। कोरोना पाजिटिविटी दर भी बढ़कर 7.95 प्रतिशत हो गई है। राज्य में 27 डाक्टर और तीन सरकारी स्कूलों के 22 अध्यापक भी पाजिटिव आए हैं.

जागरण टीम, जालंधर। Punjab Coronavirus Omicron Update पंजाब में कोरोना ने एक बार फिर पैर पसार लिए हैं तो ओमिक्रोन का खतरा भी बना हुआ है। वीरवार को अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट से इटली से लौटे 125 यात्री कोरोना पाजिटिव निकले हैं। यहां कुल 180 यात्री यहां लैंड किए थे। सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है। उनके सैंपल लेकर ओमिक्रोन जांच के लिए भेजे गए हैं। इधर, अमृतसर डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह के कोरोना पाजिटिव होने के बाद डीसी कार्यालय के कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं.

इससे पहले, बुधवार को पंजाब में ओमिक्रोन के चार नए केस मिले तो कुल 1811 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना के कारण चार लोगों की मौत भी हुई। इनमें जालंधर का एक जिम संचालक भी शामिल है। कोरोना पाजिटिविटी दर भी बढ़कर 7.95 प्रतिशत हो गई है। बुधवार को राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा, पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, जिला अमृतसर के डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा व निगम कमिश्नर संदीप रिषी, पटियाला के डीसी संदीप हंस, एडीसी गुरप्रीत सिंह थिंद व मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. हरजिंदर सिंह की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। डीसी अमृतसर को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं.

पटियाला में सबसे ज्यादा 598 पाजिटिव मिले

राज्य में 27 डाक्टर और तीन सरकारी स्कूलों के 22 अध्यापक भी पाजिटिव आए हैं। सेहत विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिला पटियाला में सबसे ज्यादा 598, मोहाली में 300, लुधियाना में 203, जालंधर में 183, पठानकोट में 163 और अमृतसर में 105 नए केस सामने आए। जालंधर, पठानकोट, बरनाला और मुक्तसर में एक-एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4434 हो गई है। इनमें से 53 मरीज आक्सीजन और दो वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं.

कुल सात हुई ओमिक्रोन मामलों की संख्या

कोविड को लेकर नोडल अफसर डा. राजेश भास्कर ने बताया कि अब तक जालंधर व पटियाला से दो-दो, नवांशहर, तरनतारन और मोगा में एक-एक ओमिक्रोन के मामले रिपोर्ट हुए हैं। फतेहगढ़ साहिब में सामने आया ओमिक्रोन मरीज हिमाचल प्रदेश जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help