Ind vs SA 2nd Test Match: जोहानसबर्ग में बारिश, चौथे दिन का खेल देर से होगा शुरू

भारत ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में जीतने के लिए 240 रन का लक्ष्य दिया है और मेजबान टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि कहीं भारत ये मैच गंवा ना दे.

नई दिल्ली,   Ind vs SA 2nd Test Match : केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम जोहानसबर्ग में मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। खेल के तीसरे दिन दूसरी पारी में भारतीय टीम 266 रन पर आल आउट हो गई थी और साउथ अफ्रीका की टीम को जीत के लिए 240 रन का लक्ष्य दिया था। इसके बाद दूसरी पारी में प्रोटियाज ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 118 रन बना लिए थे और अब उसे जीत के लिए 122 रन बनाने हैं। इस वक्त क्रीज पर एल्गर 46 रन जबकि वेन डर डुसेन 11 रन बन

टीम इंडिया को जीत के लिए अभी 8 विकेट की जरूरत है, लेकिन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उससे टीम इंडिया के लिए जीत तक पहुंचना आसान नहीं लग रहा है। जोहानसबर्ग में भारतीय टीम ने पिछले 29 साल में कोई भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया था, लेकिन अभी जैसी स्थिति बनी हुई है उससे तो यही लग रहा है कि शायद टीम इंडिया का ये शानदार रिकार्ड कहीं टूट ना जाए। इसके अलावा साउथ अफ्रीका अगर ये मैच जीत लेता है तो वो सीरीज में वापसी कर लेगा और भारत को सीरीज में जीत दर्ज करने के लिए अगले टेस्ट मैच का इंतजार करना होगा.

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज मैच की दूसरी पारी में काफी संभलकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। 240 रन के टारगेट के जबाव में पहले विकेट के लिए डीन एल्गर ने मार्करम ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और प्रोटियाज का पहला विकेट 47 रन के स्कोर पर गिरा। मार्करम को 31 रन के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने पगबाधा आउट किया। वहीं कीगन पीटरसन को अश्विन ने 28 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट करके पवेलियन वापस भेज दिया.

भारत की दूसरी पारी, पुजारा व रहाणे का अर्धशतक 

भारतीय बल्लेबाजों ने मैच की दूसरी पारी में वापसी की पूरी कोशिश की, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पूरी टीम सिर्फ 266 रन पर ही आल आउट हो गई। हालांकि पुजारा और रहाणे जिन पर काफी सवाल उठ रहे थे इन दोनों ने 53 और 58 रन की पारी खेली। इसके बाद हनुमा विहारी ने भी 40 रन का योगदान दिया और फिर शार्दुल ठाकुर ने 24 गेंदों पर एक छक्का और 5 चौकों के साथ 28 रन बनाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचा दिया। कप्तान केएल राहुल ने दूसरी पारी में 8 रन, मयंक अग्रवाल ने 23 रन, रिषभ पंत ने जीरो रन का योगदान दिया.

भारत व साउथ अफ्रीका की पहली पारी

इस मैच में विराट कोहली चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी। राहुल ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में सिर्फ 202 रन बनाए। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 50 रन जबकि आर अश्विन ने 46 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी। भारत की पहली पारी में 202 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया कीगन पीटरसन के 62 रन और तेंबा बावुमा के 51 रन की पारी के दम पर 229 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से मैच की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर ने कुल 7 विकेट लिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help