अगले टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी के करियर को संजीवनी देंगे कोहली! लंबे समय से बैठा टीम से बाहर

टीम इंडिया को अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रहा तीसरा टेस्ट मैच और सीरीज जीतनी है तो कप्तान विराट कोहली इस स्टार खिलाड़ी को जरूर मौका देना चाहेंगे. तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया में बड़े बदलाव हो सकते हैं.

जोहानिसबर्ग: टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई है, क्योंकि भारत ने पहला टेस्ट मैच जीता था. तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा, जहां सीरीज का फैसला होगा. जोहानिसबर्ग में टीम इंडिया (Team India) के लिए एक खिलाड़ी विलेन बन गया, नहीं तो भारत इसी मैदान पर सीरीज जीतकर इतिहास रच देता. इस खिलाड़ी के शर्मनाक प्रदर्शन के चलते भारत के हाथ से जोहानिसबर्ग में ही सीरीज जीतने का मौका फिसल गया.

इस खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया से छुट्टी! 

मोहम्मद सिराज से इस मैच में काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह एक भी विकेट नहीं चटका पाए. दूसरी पारी के दौरान मोहम्मद सिराज ने 6 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन वह भी एक विकेट तक नहीं चटका सके. पहली पारी में भी उन्होंने 9.5 ओवर डाले थे. मोहम्मद सिराज पहली पारी के दौरान चोटिल होकर मैदान से बाहर भी चले गए थे. मोहम्मद सिराज की फॉर्म और फिटनेस को देखते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें ड्रॉप कर सकते हैं. 

कोहली इस खिलाड़ी के करियर को देंगे संजीवनी

टीम इंडिया को अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू हो रहा तीसरा टेस्ट मैच और सीरीज जीतनी है तो कप्तान विराट कोहली अपने अनुभवी और लंबे तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को मौका देंगे. इशांत शर्मा के करियर के लिए ये मैच किसी संजीवनी से कम नहीं होगा. इशांत शर्मा के पास खुद को साबित करने के लिए ये आखिरी मौका होगा. 

चमत्कार से कम नहीं होगी वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में इशांत शर्मा को मौका नहीं दिया गया. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को बाहर बैठना पड़ा, जबकि मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी को प्लेइंग 11 में मौका दिया गया. हालांकि सिराज के खराब प्रदर्शन ने ईशांत शर्मा की वापसी के दरवाजे खोल दिए हैं.

कॉम्पिटिशन की वजह से मात खा गया ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. ईशांत 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से शुरू की थी और उसी के अगले महीने ईशांत को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में शर्मा इतने सफल नहीं रहे. ईशांत का वनडे करियर देखा जाए तो अच्छा कहा जा सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं ने इन्हें 2016 से एक भी वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है. 

नहीं मिला ज्यादा मैच खेलने का मौका 

मौजूदा भारतीय टीम में 100 टेस्ट खेल चुके एकमात्र खिलाड़ी ईशांत शर्मा इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक भी विकेट नहीं ले सके. ईशांत ने लंबे समय से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. वह IPL नहीं खेलते और ना ही टी20 वर्ल्ड कप खेला. इतने लंबे ब्रेक का उन पर असर पड़ा है . ईशांत ने पिछले चार टेस्ट में 109.2 ओवर डालकर सिर्फ आठ विकेट लिए हैं. आईपीएल के दूसरे चरण में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने का मौका नहीं मिला. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं चुना गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help