सचिन तेंदुलकर के फैंस के लिए बुरी खबर, इस बड़ी लीग से बाहर हुए मास्टर ब्लास्टर

सचिन तेंदुलकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अपने पुराने साथियों के साथ खेलते हुए नजर आते हैं. हालांकि इस साल इस लीग के शुरू होने से पहले सचिन के फैंस को एक बड़ा झटका लगा है.

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर 2013 में ही क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं. ये महान क्रिकेटर अब क्रिकेट की फील्ड पर अपने बल्ले से कमाल दिखाता हुआ नजर नहीं आता. लेकिन फिर भी सचिन लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अपने पुराने साथियों के साथ खेलते हुए नजर आते हैं. हालांकि इस साल इस लीग के शुरू होने से पहले सचिन के फैंस को एक बड़ा झटका लगा है.

सचिन के फैंस को लगा झटका

‘एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड’ ने शनिवार को स्पष्ट किया कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आगामी ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी)’ का हिस्सा नहीं हैं. एलएलसी एक पेशेवर क्रिकेट लीग है जो संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए है.  इसने हाल ही में अपनी भारतीय टीम की घोषणा की है. अभिनेता अमिताभ बच्चन की मौजूदगी वाले इसके एक प्रचार वीडियो में तेंदुलकर भी दिख रहे है, जिससे लीग में उनकी भागीदारी की भी बात हो रही थी. तेंदुलकर के प्रबंधन का काम देखने वाली कंपनी एसआरटी स्पोर्ट्स के आधिकारिक प्रवक्ता ने हालांकि लीग में उनकी भागीदारी को खारिज कर दिया.

लीग से बाहर हुए तेंदुलकर

एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘तेंदुलकर के ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट’ में भाग लेने की खबर सच नहीं है. आयोजकों को क्रिकेट प्रशंसकों और अमिताभ बच्चन को गुमराह करने से बचना चाहिए.’ एलएलसी में तीन टीमें होंगी जो 20 जनवरी से शुरु होने वाली लीग में एक दूसरे का सामना करेंगी. भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, इरफान पठान और यूसुफ पठान के साथ अन्य खिलाड़ी करेंगे. भारत की टीम का नाम ‘द इंडिया महाराजा’ होगा. लीग की दो अन्य टीमें शेष विश्व और एशिया एकादश (एशिया लायन्स) की है.

एशिया लायन्स में पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाड़ी हैं जिसमें शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, सनत जयसूर्या, मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास, रोमेश कालूवितर्णा, तिलकरत्ने दिलशान, अजहर महमूद, उपुल थरंगा, मिस्बाह-उल-हक, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद यूसुफ, उमर गुल और असगर अफगान हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help