कोहली ने किया साफ- तीसरे टेस्ट से इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर, खुद पर भी दिया बड़ा अपडेट

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये साफ किया है कि टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करेंगे. कल यानी 11 जनवरी से केपटाउन में तीसरा टेस्ट मैच शुरू होगा. 

केपटाउन: साउथ अफ्रीका के खिलाफ कल यानी 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बड़ा ऐलान किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये साफ किया है कि टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करेंगे, क्योंकि भारतीय टीम मैनेजमेंट कोई चांस नहीं लेना चाहती. 

इस खिलाड़ी को बाहर करेंगे कोहली 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. मोहम्मद सिराज की पैर की मांसपेशियों में चोट है. विराट कोहली ने कहा, ‘मोहम्मद सिराज केपटाउन टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. वे अभी तक चोट से उबर नहीं पाए हैं. हम इस तेज गेंदबाज को लेकर रिस्क नहीं ले सकते हैं.

खुद पर भी दिया बड़ा अपडेट

विराट कोहली ने खुद के खेलने को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया है. विराट कोहली ने सोमवार को कहा, ‘मैं बिलकुल फिट हूं.’ पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहने वाले कोहली ने न्यूलैंड्स में बाकी टीम के साथ अभ्यास किया. वह इस दौरान असहज नहीं दिखे और आगे झुककर ड्राइव खेल रहे थे.

इतिहास बदलने के करीब टीम इंडिया 

बता दें कि टीम इंडिया मंगलवार से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच को जीतकर 29 साल में पहली बार दक्षिण अफ्रीका की धरती पर अफ्रीकी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना चाहती है. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन में पहले टेस्ट में 113 रन से हराया था. दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि दूसरा टेस्ट 7 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी.

पुजारा-रहाणे को लेकर दिया बड़ा बयान 

विराट ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के परफॉर्मेंस पर उठ रहे सवालों पर कहा, ‘पुजारा और रहाणे का अनुभव टीम के लिए अनमोल है. हमने ऑस्ट्रेलिया में उनके प्रदर्शन को देखा है. हमें कभी भी खिलाड़ियों को पेचीदा हालातों में नहीं डालना चाहिए.’ टेस्ट सीरीज का फैसला तीसरे टेस्ट मैच की हार और जीत से तय होगा. टीम इंडिया तीसरे और अंतिम टेस्ट को जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिश करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help