पश्चिम बंगाल में रेल हादसा: दोमोहानी के पास गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, कई के घायल होने की आशंका

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी में एक ट्रेन हादसा हुआ है. बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. आपको बता दें कि इस ट्रेन में कुल 24 बोगियां थीं. घटना मोयनागुरी पार करने के बाद हुई. यह ट्रेन पटना से गुवाहाटी जा रही थी. अलीपुरद्वार डीआरएम, एसपी और डीएम सभी मौके पर पहुंचे हैं और बचाव कार्य चल रहा है. 

जानकारी के मुताबिक, रेल हादसा शाम करीब पांच बजे के पास हुआ। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पश्चिम बंगाल के दोमोहानी में गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के पांच से छह डिब्बे पटरी से उतरे और ट्रैक के पास ही पलट गए। फिलहाल कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि, किसी की जान जाने की सूचना अब तक नहीं मिली है.

भारतीय रेलवे ने भी इस हादसे पर बयान जारी किया। बताया गया है कि हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। घटना में ट्रेन के करीब 12 डिब्बों पर असर पड़ा। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना-राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

बताया गया है कि दोमोहानी के सबसे करीब जलपाईगुड़ी स्टेशन है। यहां से एक राहत ट्रेन को भेजा गया है। फिलहाल पुलिस और स्थानीय लोग राहत-बचाव कार्य में जुटे हैं। इस बीच एक यात्री ने कहा है कि ट्रेन में अचानक से एक झटका लगा, जिसके बाद डिब्बे पलट गए। कुछ लोगों की मौत भी हुई है.

रेलवे ने जारी की रेस्क्यू हेल्पलाइन  

इतने बड़े हादसे के बाद रेलवे ने घायलों के परिजनों के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. 03612731622, 03612731623 इन दो नंबरों पर डायल करके जानकारी ले सकते हैं. आपको बता दें कि ट्रेन नंबर UP 15633 के 6 कोच पटरी से उतर गए.

सीएम ने दिए रेस्क्यू के आदेश

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जल्द से जल्द घायलों के इलाज के निर्देश दिए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन के भी आदेश दिए हैं.

गुवाहाटी की ओर जा रही थी ट्रेन

गौरतलब है कि इस ट्रेन को रात 12:30 बजे तक गुवाहाटी पहुंचना था लेकिन उससे पहले ही यह बड़ा रेल हादसा हो गया. इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं उसका आंकड़ा अभी रेलवे की ओर से जारी नहीं किया गया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help