IND vs ENG:टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने तोड़ा 69 साल पुराना रिकॉर्ड Public Live

0
20

IND vs ENG:टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने तोड़ा 69 साल पुराना रिकॉर्ड

PublicLive.co.in

टेस्ट सीरीज का आगाज इंग्लैंड ने धमाकेदार अंदाज में किया है। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लिश टीम ने भारत को 28 रन से शिकस्त दी। दूसरी पारी में भारतीय बैटिंग ऑर्डर टॉम हार्टले के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम 202 रन बनाकर ढेर हो गई। पहले टेस्ट में मिली जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 69 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर डाला है।दरअसल, इंग्लैंड पिछले 69 साल में हैदराबाद में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है। 

बता दें कि भारतीय टीम ने हैदराबाद के दो वेन्यू पर अब तक कुल 9 टेस्ट मैच खेले हैं और टीम इंडिया को पहली बार इस मैदान पर हार का मुंह देखना पड़ा है। इससे पहले राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले आखिरी चार मैचों में भारतीय टीम ने लगातार जीत का स्वाद चखा था।दरअसल, भारतीय टीम को पहली बारी में 190 या उससे ज्यादा की बढ़त लेने के बाद टेस्ट क्रिकेट में महज दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले साल 2015 में श्रीलंका के खिलाफ 192 रन की लीड लेने के बावजूद टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा था। यानी इंग्लैंड ने हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में वो कर दिखाया, जो पिछले 9 साल में एकबार भी नहीं हो सका था।

Previous articleफिल्मफेयर में ’12वीं फेल’ को मिला बेस्ट फिल्म का खिताब Public Live
Next articleपीएम मोदी ने की प्रदेश की एसएचजी महिलाओं की प्रशंसा, सीएम योगी ने जताया आभार  Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।