IPL 2023 में धोनी के साथ खेलेंगे Ben Stokes, चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.50 करोड़ में खरीदा…

0
18


IPL 2023 : महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने कोच्चि में शुक्रवार (23 दिसंबर) को आईपीएल की छोटी नीलामी में सात खिलाड़ियों को खरीदा। उसने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के साथ-साथ भारत के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को अपने साथ जोड़ा। चेन्नई की टीम के पास नीलामी से पहले 18 खिलाड़ी थे। उसके पर्स में 20.45 करोड़ रुपये बचे हुए थे।

ड्वेन ब्रावो के संन्यास के बाद चेन्नई को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी, जो डेथ ओवर में गेंदबाजी करने के साथ बल्ले के साथ भी उपयोगी योगदान दे सके। चेन्नई ने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को खरीद कर इस कमी को पूरी करने की कोशिश की है। स्टोक्स का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। टीम ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा।

स्टोक्स के लिए राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने शुरू में बोली लगाए। जब बोली सात करोड़ रुपये तक पहुंची तो लखनऊ सुपरजाएंट्स की एंट्री हुई। यहां आरसीबी हट गई। कुछ देर तक राजस्थान और लखनऊ के बीच बोली चली। फिर 7.75 करोड़ रुपये के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बोली में शामिल हुई। जब लखनऊ ने 15 करोड़ रुपये की बोली लगाई तो सनराइजर्स ने खुद को अलग कर लिया। यहां चेन्नई की एंट्री हुई। उसने फिर लखनऊ को हराकर बेन स्टोक्स को खरीद लिया।

पांच खिलाड़ियों के बेस प्राइस में खरीदा

चेन्नई ने काइल जेमीसन को एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस और अजिंक्य रहाणे को 50 लाख रुपये के बेस प्राइस में खरीदा। शेख रशीद, भगत वर्मा और अजय मंडल को टीम ने 20-20 लाख रुपये के बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा। निशांत सिंधू के लिए उसकी टक्कर कोलकाता से हुई। अंत में चेन्नई ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस वाले निशांत को 60 लाख रुपये में खरीद लिया।

नीलामी में इन खिलाड़ियों को खरीदा

बेन स्टोक्स, काइल जेमीसन, निशांत सिंधू, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, भगत वर्मा और अजय मंडल।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम

बल्लेबाजः डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), सुभ्रांशु सेनापति, ऋतुराज गायकवाड़, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), अंबाती रायुडू (विकेटकीपर), शेख रसीद, अजिंक्य रहाणे।

ऑलराउंडरः ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सैंटनर, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, बेन स्टोक्स, निशांत सिंधु, अजय मंडल, भगवत वर्मा।

गेंदबाजः दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, महीष तीक्ष्णा, सिमरजीत सिंह, राजवर्धन हंगरगेकर, माथीषा पाथिराना, प्रशांत सोलंकी, काइल जेमीसन।






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in