Friday, June 9, 2023
No menu items!
Homelatest newsPainkiller है 'कपड़ों का डॉक्टर', वाशिंग मशीन में डालते ही चमकेंगे कपड़े..

Painkiller है ‘कपड़ों का डॉक्टर’, वाशिंग मशीन में डालते ही चमकेंगे कपड़े..

Painkiller है ‘कपड़ों का डॉक्टर’, वाशिंग मशीन में डालते ही चमकेंगे कपड़े..

Painkiller : कपड़े धोना हमारी डेली लाइफ का अहम काम है, पहले सिर्फ बाल्टी या टब की मदद से ये काम किया जाता था, लेकिन पिछले कुछ दशक से वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ गया है। जब तक पृथ्वी पर इंसान रहेगा, तब तक कपड़े भी रहेंगे ही। और जब तक कपड़े रहेंगे, तब तक कपड़ों की चमक बरकरार रखने वाले नए-नए प्रोडक्ट भी बाजार में आते रहेंगे। कभी चार बूंदों वाला उजाला तो कभी वाइटनर। अलग-अलग डिटरजेंट कंपनियां भी यह दावा करती रहेंगी कि उनका उत्पाद सफेदी के लिए सबसे अच्छा है। परंतु, प्रोडक्ट्स से हटकर लोग अपना दिमाग भी लगाते हैं और कुछ ऐसा खोज लाते हैं, जिनपर भरोसा करना आसान नहीं होता। इन्हें आम बोलचाल में हम हैक (Hacks) कहते हैं। आज हम आपको कपड़ों को चमकाने के जिस हैक के बारे में बता रहे हैं, वह काफी अलग है। हो सकता है कुछ पल के लिए आपको यकिन भी ना हो। आपको सिर्फ एस्पिरिन (Aspirin) की गोलियां चाहिए होंगी। ये वही गोलियां हैं जो आप सिर दर्द भगाने के लिए कभी-कभार लेते रहे होंगे। अब यही गोलियां कपड़ों को भी चकाचक करेगी।आज हम बता रहे हैं कि एस्पिरिन का सीधा कनेक्शन वॉशिंग मशीन यानी कपड़ों से कैसे है।

इस पेन किलर से साफ होंगे कपड़े

हम अक्सर दर्द को दूर भगाने के लिए एस्पिरिन का इस्तेमाल करते हैं, इस पेन किलर के जरिए कई लोगों को राहत मिलती है, लेकिन अगर हम ये कहें कि ये कपड़े का भी डॉक्टर है तो शायद आपके लिए यकीन करना मुश्किल होगा। जी हां, एस्पिरिन के जरिए कपड़ों से दाग निकाले जा सकते हैं।

इस तरह करें पेनकिलर का इस्तेमाल क्लीनिंग में

एस्पिरिन का डायरेक्ट कनेक्शन क्लीनिंग प्रॉसेसेस से है। कई वॉशिंग पाउडर कपड़े बेदाग करने का दावा तो जरूर करते हैं, लेकिन कोनों में धब्बे रह जाते हैं। ऐसे में ये पेन किलर आपके काफी कमा आ सकता है।आप कपड़े धोते वक्त वॉशिंग मशीन में एस्पिरिन की कुछ गोलियां डाल दें। अगर आप इसे क्रश करने के बाद पानी में मिलाएंगे तो आसानी से घुल जाएगा और बेहतर असर दिखाएगा। कपड़ों में नए जैसी चमक आ जाएगी।अगर आप चाहते हैं कि ये और बेहतर तरीके से असर दिखाए तो आप एक बड़े कटोरी में एस्पिरिन की गोलियां मिलाएं और इसे घोलकर वॉशिंग मशीन में डाल लें। जिन घरों में मशीन वॉश मुमकिन नहीं है, वो बाल्टी में गोलिया मिक्स करके और डिटर्जेंट मिलाकर धो सकते हैं।

बेस्ट रिजल्ट के लिए अपनाएं ये ट्रिक

1.सफेद कपड़े धोते हुए आप वॉशिंग मशीन में इसे डाल सकते हैं। ध्यान रहे कि इसे कूट कर डालेंगे या पीस कर तो अच्छा रिजल्ट मिलेगा क्योंकि गोलियां जल्दी से गल जाएंगी

2.एकदम बेस्ट रिजल्ट चाहिए तो आपको इसके लिए आपको गोलियों को एक बड़े कटोरे या गर्म पानी के टब में डालकर उन्हें घुलने दें। इस एस्पिरिन के पानी को तब तक हिलाएं जब तक कि सभी गोलियां पूरी तरह से घुल न जाएं।

3.ये सुनिश्चित करने के लिए कि गोलियां तेजी से घुल जाएं, इसके लिए आप उन्हें पानी में डालने से पहले चूरा भी कर सकते हैं। इसके बाद, सुस्त, सफेद कपड़ों को कटोरे या टब में एस्पिरिन के पानी के साथ रखें और उन्हें आठ घंटे तक भीगने के लिए छोड़ दें। कपड़ों को भीगने देने के बाद भी आपको उन्हें सामान्य तरीके से वॉशिंग मशीन में धोना होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments